जिस इलाके में डीसी, एसडीएम, डीसीपी, जज और अन्य अधिकारी रहते हैं वहां छठ पूजा के लिए विशेष इंतजाम है। क्योंकि वहां कोरोना के घुसने पर सरकार ने रोक लगा रखी है..

जिस इलाके में डीसी, एसडीएम, डीसीपी, जज और अन्य अधिकारी रहते हैं वहां छठ पूजा के लिए विशेष इंतजाम है। क्योंकि वहां कोरोना के घुसने पर सरकार ने रोक लगा रखी है..
November 22 02:07 2020

मतदाता सूची

केंद्रीय चुनाव आयोग के आदेश पर फरीदाबाद में 28, 29 नवम्बर और 12-13 दिसम्बर को मतदाता सूचियों को ठीक करने के लिए आपके इलाके के मतदान केंद्रों पर कैंप लगेंगे। यहां पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। अगर आपका नाम मतदाता सूची में नहीं है, वोटर लिस्ट या मतदाता पहचान पत्र में कोई गड़बड़ी है तो उस दिन मतदान केंद्रों पर जाकर ठीक करा सकते हैं। इसके लिए अलग-अलग फॉर्म भरकर आप दावे या आपत्तियां जता सकते हैं। फरीदाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी और डीसी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

सभी पेंशनों के लिए परिवार पहचान पत्र जरूरी

बुढ़ापा पेंशन के लिए अब पांच साल पुराना रिहायशी दस्तावेज जमा कराना काफी रहेगा। अभी तक 15 साल पुराना रिहायशी दस्तावेज लगाने पर ही बुढ़ापा पेंशन मंजूर की जाती थी। इसके अलावा अब बुढ़ापा पेंशन, विधवा पेंशन और दिव्यांग पेंशन के लिए परिवार पहचान पत्र अनिवार्य कर दिया गया है। अगर कोई इन योजनाओं में से किसी के लिए भी आवेदन करता है तो उसे परिवार पहचान पत्र लगाना होगा।

छठ के कारण यहां न जायें

फरीदाबाद में कोरोना मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों, पार्कों, तालाब, नहर और नदी आदि में छठ के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। ऐसा भीड़ को रोकने के लिए किया गया है। छठ के दौरान इन स्थानों पर खासकर महिलाओं की मौजूदगी भारी संख्या में देखी जाती है। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

आफिसर्स कॉलोनी में मनायेंगे छठ

सैक्टर-15ए में ऑफिसर्स कॉलोनी में नये बन रहे बहुमंजिला मकानों के पास रातों रात छठ पूजा के लिए एक बड़ा गड्ढा खोदकर उसमें पानी भर दिया गया है। इसलिए छठ पूजा करनी हो तो आप यहां जरूर जायें। बाकी जगहों पर तो रोक लगा दी गई है। लेकिन जिस इलाके में डीसी, एसडीएम, डीसीपी, जज और अन्य अधिकारी रहते हैं वहां छठ पूजा के लिए विशेष इंतजाम है। क्योंकि वहां कोरोना के घुसने पर सरकार ने रोक लगा रखी है।

  Article "tagged" as:
  Categories:
view more articles

About Article Author

Mazdoor Morcha
Mazdoor Morcha

View More Articles