इंद्रा कॉलोनी वालों को विधायक नरेंद्र गुप्ता, पार्षद और केंद्रीय मंत्री गूर्जर की तलाश…

इंद्रा कॉलोनी वालों को विधायक नरेंद्र गुप्ता,  पार्षद और केंद्रीय मंत्री गूर्जर की तलाश…
December 28 15:09 2020

एक साल पहले बनी सडक़ भी नहीं बची और न सीवरलाइन डली

 मजदूर मोर्चा ब्यूरो

फरीदाबाद: शहर के वार्ड 13 स्थित इंद्रा कॉलोनी में वहां की जनता विधायक नरेंद्र गुप्ता, पार्षद सुमन भारती और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गूर्जर को तलाश रहे हैं। वजह ये है कि इन लोगों ने इंद्रा कॉलोनी में एक साल पहले 19 नवम्बर 2019 में सीवरलाइन डालने के काम का शिलान्यास किया था। उस समय लगाया गया पत्थर अब कॉलोनी वालों को मुंह चिढ़ा रहा है। वहां की सडक़ खुदी पड़ी है और सीवरलाइन डालने का काम ठप पड़ा है।

शिलान्यास के बाद विधायक, पार्षद और केंद्रीय मंत्री कंबल ओढ़ कर सो गए। उस समय कृष्णपाल गूर्जर ने सीवरलाइन की आधारशिला रखते हुए दावा किया था कि इस प्रोजेक्ट पर 2 लाख 18 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने उस समय नगर निगम फरीदाबाद (एमसीएफ) के अफसरों को निर्देश दिया था कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए लेकिन एमसीएफ के अफसरों ने इसका उल्टा मतलब लगाया।

सितम्बर 2020 में एमसीएफ के अफसरों को याद आया कि इंद्रा कॉलोनी में तो अभी सीवरलाइन डली ही नहीं है। यह अलग बात है कि उससे पहले इस काम को करने वाले ठेकेदार से एमसीएफ के अफसरों की सेटिंग नहीं हो पा रही थी। सितम्बर में सीवरलाइन डालने के नाम पर एमसीएफ ने अपनी ही बनाई सीमेन्ट वाली सडक़ को खोद डाला। लेकिन सीमेन्ट की सडक़ को खोदने के बाद एमसीएफ के अधिकारी और कर्मचारी वहां से गायब हो गए। मौके पर अब न तो सडक़ है और न सीवरलाइन ही डाली जा सकी है।

इंद्रा कॉलोनी का यह घटनाक्रम बता रहा है कि एमसीएफ बिना प्लानिंग किस तरह काम कर रहा है। अगर यहां सीवरलाइन डालनी ही थी तो पहले सीमेन्ट वाली रोड क्यों बनाई गई और फिर उसे खोद डाला गया। अब जब कभी सीवरलाइन डालने का काम पूरा होगा तो यहां के नागरिकों को कम से कम एक साल तक सडक़ फिर से बनने का इन्तजार करना होगा। इसके बाद शायद कोई और प्रोजेक्ट आ जाए और फिर से सडक़ और सीवरलाइन दोनों को तोड़ दिया जाए। हालात ये हैं कि स्थानीय नागरिकों की जिन्दगी इस टूटी हुई सडक़ पर से गुजरने के दौरान नरक बन जाती है।

चारों तरफ पत्थरों के टुकड़े और मिट्टी फैली हुई है। वैसे तो पूरा फरीदाबाद ही खोद डाला गया है, बार-बार कमाई के लिए चीजों को बार-बार तोड़ा जा रहा है। तीनों ही जनप्रतिनिधियों की विश्वसनीयता इंद्रा कॉलोनी में दांव पर लग गई है।

  Article "tagged" as:
  Categories:
view more articles

About Article Author

Mazdoor Morcha
Mazdoor Morcha

View More Articles